Latest Breaking News Read breaking stories and opinion articles, Full-2-knowledge And , TODAY TRENDING NEWS

Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 15 June 2020

घर की फॉरेंसिक जांच शुरू हुई, अब तक 17 करीबियों से हुई पूछताछ; जांच में पुलिस के सामने खड़े हैं यह बड़े सवाल

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी की खबर से उनका परिवार सदमे में है। रविवार को खुदकुशी के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। मुंबई में सुशांत सिंह राजपूत का पोस्टमॉर्टम डॉ.आर.एन. कूपर जनरल हॉस्पिटल में किया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दम घुटने से उनकी मौत को असली वजह बताया गया है। गले पर फंदे के निशान को छोड़कर उनके शरीर पर किसी तरह के घाव और चोट के निशान नहीं है।

पूरे घर की शुरू हुई फॉरेंसिक जांच, 17 लोगों से अब तक हुई पूछताछ
सुशांत सिंह राजपूत के घर फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम सोमवार को पहुंची है। फॉरेंसिक टीम के तीन अधिकारी सुशांत के घर पहुंचे हैं, पुलिस पहले से ही घर पर मौजूद है। सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले में सुशांत के दोस्तों के बयान दर्ज किया जाएगा।सुशांत की बहन मीतू सिंह का स्टेटमेंट भी रिकॉर्ड किया गया है। मीतू परिवार की पहली सदस्य थीं जिन्होंने सुशांत की बॉडी को लटकते हुए देखा था। इसके अलावा पुलिस अब तक 17 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इसमें परिवार के कुछ सदस्य भी शामिल हैं।

घर कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिलने के बाद मुंबई पुलिस अब इन सवालों के जवाब खोज रही है...

सुशांत के बहनोई द्वारा उठाये गए सवाल?

सुशांत सिंह राजपूत के बहनोई व सीनियर आईपीएस अफसर ओपी सिंह ने आरोप लगाया है कि इस मौत में कुछ गड़बड़ी का संदेह है। वह घटना की गहन जांच की मांग कर रहे हैं। इससे पहले कल ही सुशांत सिंह के मामा ने पटना में कहा था कि उसने आत्महत्‍या नहीं की है। यह मर्डर है और पुलिस को इसकी जांच करना चाहिए।

सुशांत की तबियत वाकई खराब थी तो उनकी ओर से फैसले कौन ले रहा था?
आईपीएस अफसर ओपी सिंह हरियाणा में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हैं और हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय में स्पेशल ऑफिसर के रूप में तैनात हैं। ओपी सिंह ने कहा है कि हम किसी पर कोई सवाल नहीं उठा रहे हैं। लेकिन शुरुआत में ये फाउल प्ले का मामला नजर आ रहा है। सूत्रों के मुताबिक, ओपी सिंह से पुलिस से कहा है कि उनकी कई दिनों से परिवार से बात नहीं हो रही थी। पुलिस को इस बारे में जांच करनी चाहिए कि उनकी ओर से कौन उनके फैसले ले रहा था?

एक्टर महेश शेट्टी को रात 1.51 क्यों की गई कॉल?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुशांत ने आखिरी कॉल अपने दोस्त और एक्टर महेश शेट्टी को तड़के 1.51 बजे किया था। महेश शेट्टी और सुशांत दोनों टीवी शो 'पवित्र रिश्ता' में साथ काम कर चुके हैं। जब महेश ने फोन नहीं उठाया तो सुशांत सोने चले गए। महेश ने बताया कि जब वह सुबह उठे तो उन्होंने 8.30 बजे सुशांत को कॉल किया। लेकिन सुशांत ने फोन नहीं उठाया। महेश ने सोचा कि सुशांत बाद में कॉल कर लेंगे। लेकिन इसके बाद महेश को सुशांत के सुसाइड की खबर मिली।

कुछ दिन पहले तक साथ रहने वाली एक्ट्रेस ने क्यों छोड़ा सुशांत का घर?
सूत्रों के मुताबिक, मुंबई पुलिस उस एक्ट्रेस से भी पूछताछ करने वाली है जो कुछ दिनों पहले तक सुशांत सिंह के साथ थीं। यह भी जांच में सामने आया है कि 6 महीने पहले अभिनेत्री और सुशांत ने साथ मिलकर माउंट ब्लैंक सोसाइटी में फ्लैट किराए पर लिया था। अभिनेत्री कुछ दिनों पहले तक यही रहती थी। एग्रीमेंट पेपर पर भी दोनों के नाम हैं। इस फ्लैट को 36 महीने के लिए लीज पर लिया गया था और 9 दिसंबर 2022 को इसकी समय सीम खत्म हो रही थी। बिल्डिंग के चौकीदार ने पुलिस को यह कन्फर्म किया है कि एक्ट्रेस कुछ दिन पहले एक बड़े सूटकेस के साथ यहां से गई थी। सुशांत के नौकर दीपक ने उस सूटकेस को कार में रखने में मदद की थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दम घुटने से हुई मौत
सुशांत सिंह राजपूत की शुरूआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट कहती है कि उनकी मौत हैंगिंग यानी लटकने से हुई है। फांसी लगाने के लिए कपड़े का इस्तेमाल हुआ है। ऑटोप्सी तीन डॉक्टर्स की टीम ने की है। इस पूरे पोस्टमार्टम की वीडियो ग्राफी भी हुई है। जांच रिपोर्ट में दम घुटने से मौत असली वजह बताई गई है। शरीर पर किसी तरह के चोट या जो जबरदस्ती के निशान नहीं है। शरीर में किसी तरह का जहर या केमिकल नहीं मिला है।

अंतिम संस्कार में शामिल होंगे सिर्फ 8 लोग
मुंबई पुलिस के मुताबिक, अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए सिर्फ 8 लोगों को अनुमति मिली है। सुशांत के पिता के अलावा उनकी बहनें और कुछ अन्य करीबी ही शमशान घाट में जा सकेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनका अंतिम संस्कार विले पार्ले कब्रिस्तान में होने जा रहा है।




Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मुंबई पुलिस की टीम ने फॉरेंसिक जांच शुरू कर दी है। अब तक कई लोगों से पूछताछ भी हुई है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3ef4yNK

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot