Latest Breaking News Read breaking stories and opinion articles, Full-2-knowledge And , TODAY TRENDING NEWS

Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday 18 July 2020

यशराज फिल्म्स के मालिक आदित्य चोपड़ा से साढ़े चार घंटे पूछताछ हुई, अब तक 35 से ज्यादा लोग बयान दर्ज करा चुके हैं

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में मुंबई पुलिस ने प्रोडक्शन हाउस यशराज फिल्म्स के मालिक और प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा का बयान दर्ज किया है। वर्सोवा पुलिस स्टेशन में उनसे करीब साढ़े चार घंटे पूछताछ हुई। हालांकि, अभी यह डिटेल आनीहै कि चोपड़ा ने अपने बयान में क्या कहा।

यशराज का नाम मामले से ऐसे जुड़ा

  • यशराज का नाम इस मामले में तब जुड़ा, जब पुलिस के सामने यह जानकारी आई कि सुशांत ने प्रोडक्शन हाउस के साथ तीन फिल्में साइन की थीं, जोफ्लोर पर आने से पहले ही बंद कर दी गई गई थीं।
  • 18 जून को यशराज फिल्म्स से उस कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी मांगी गईथी, जो सुशांत ने उनके साथ 2012 में किया था। 19 जून को यशराज ने निर्देश का पालन किया और कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी पुलिस को दे दी थी।
  • कॉपी में सुशांत के साथ यशराज की तीन फिल्मों का जिक्र है, जिनमें से दो ‘शुद्ध देसी रोमांस’ और ‘ब्योमकेश बक्शी’ बन चुकी थीं। तीसरी फिल्म ‘पानी’ थी, जो ठंडे बस्ते में चली गई थी, जिसका कारण फिल्म का ओवर बजट बताया गया।
  • 26 जून को यशराज फिल्म्स के दो पूर्व अधिकारियों आशीष सिंह और आशीष पाटिल को पुलिस स्टेशन बुलाया गया। दोनों से उस कॉन्ट्रैक्ट को साइन करने और बाहर जाने की शर्तों को लेकर पूछताछ की गई थी। क्योंकि पुलिस के पास साइन किए जाने वाले एग्रीमेंट की कॉपी तो थी। लेकिन इससे सुशांत के बाहर होने वाले एग्रीमेंट की कॉपी नहीं दी गईथी।
  • 27 जून को पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने यशराज फिल्म्स की कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा से पूछताछ की,क्योंकि उन्होंने ही सुशांत को तीनोंफिल्मों के लिए कास्ट किया था।

डीसीपी ने दिए थे आदित्य से पूछताछ के संकेत

कुछ दिनों पहले मुंबई पुलिस के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे ने दैनिक भास्कर कोबताया था कि इस केस की अब तक की जांच में आदित्य चोपड़ा के जुड़े होने के सबूत नहीं मिले हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा था कि जांच जारी है कोई सुराग मिला तोउन्हें जांच के दायरे में लिया जाएगा।

आरोप: यशराज के कारण सुशांत ने फिल्में छोड़ीं

आदित्य चोपड़ा की यशराज फिल्म्स ने सुशांत के साथ जिन तीन फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट किया था उनमें से ‘पानी’ शेखर कपूर के डायरेक्शन में बननी थी।शेखर पहले इसे हॉलीवुड के लिए बनाने वाले थे, लेकिन बाद में तय हुआ कि इसे भारतके लिए बनाया जाए, लेकिन इसका बजट बहुत ज्यादा बढ़ गया तो यशराज ने हाथ खींच लिए। यहीं से सुशांत और यशराज फिल्म्स के रिश्ते तल्ख होते गए।

अब तक 35 से ज्यादा लोगों से पूछताछ

सुशांत केस में मुंबई पुलिस अब तक 35 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इनमें यशराज फिल्म्स के कुछ पूर्व अधिकारी, कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा, सुशांत का घरेलू स्टाफ, मैनेजर, पीआर टीम, एक्स मैनेजर, दोस्त, गर्लफ्रेंड, को-स्टार और परिवार के सदस्य शामिल हैं। फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली से पूछताछ हो चुकी है। वहीं, शेखर कपूर ने अपना बयान मेल किया है। कंगना रनोट को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

सीबीआई जांच की मांग तेज

सुशांत के फैन्स महाराष्ट्र, बिहार और भारत सरकार से इस मामले में सीबीआई जांच कराने की मांग कर रहे हैं । भाजपा सांसद रूपा गांगुली और अभिनेता शेखर कपूर भी यह मांग उठा चुके हैं। भाजपा से राज्यसभा सांसद और पूर्व कैबिनेट मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी भी इस कैम्पेन से जुड़े हैं। उन्होंने एडवोकेट ईशकरण सिंह भंडारी को तथ्यों की जांच और मामले को आगे ले जाने का जिम्मा सौंपा है?
एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने गृहमंत्री अमित शाह से सीबीआई जांच की मांग की है। गुरुवार को उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था- आदरणीय अमित शाह सर। मैं सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती। उनके अकस्मात निधन को एक महीना बीत गया है। मुझे सरकार पर पूरा भरोसा है। हालांकि, न्याय के हित में मैं हाथ जोड़कर इस मामले में आपसे सीबीआई जांच का अनुरोध करती हूं। मैं बस यह समझना चाहती हूं कि ऐसा क्या प्रेशर था, जिसके चलते सुशांत ने यह कदम उठाया।
हालांकि, महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सुशांत की मौत के मामले में सीबीआईजांच कराने की जरूरत से इनकार किया है। एक अंग्रेजी मीडिया हाउस से हुई बातचीत में उन्होंने कहा था- मुझे इस मांग को लेकर किए गए ट्वीट्स और अभियान की जानकारी है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसमेंसीबीआईजांच की कोई जरूरत है।

मुंबई पुलिस ऐसे मामलों को संभालने के लिए पर्याप्त रूप से सक्षम है और वे केस में प्रोफेशनल दुश्मनी से लेकर हर पहलू की जांच कर रहे हैं। अब क हुई जांच में हमें किसी तरह की गड़बड़ी नहीं मिली है। जांच पूरी होने के बाद हम पूरी जानकारी शेयर करेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आदित्य चोपड़ा के प्रोडक्शन हाउस यशराज फिल्म्स के साथ सुशांत सिंह राजपूत ने तीन फिल्मों का करार किया था, जिनमें से दो ही बन पाई थीं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3eJuNLM

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot