Latest Breaking News Read breaking stories and opinion articles, Full-2-knowledge And , TODAY TRENDING NEWS

Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 10 August 2020

रिया चक्रवर्ती की 3 करोड़ की प्रॉपर्टी की जांच कर रहा ईडी, 2018 और उसके बाद खरीदे गए ये तीनों फ्लैट्स

सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मनी लॉन्डरिंग का मामला दर्ज है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उनकी इनकम, खर्च और प्रॉपर्टी की जांच कर रहा है। ईडी रिया की जिन तीन प्रॉपर्टी की जांच कर रहा है, उनमें से एक खार इलाके में, दूसरी जुहू और तीसरी नवी मुंबई में है। इन तीनों प्रॉपर्टी की सामूहिक रूप से बाजार कीमत करीब 3 करोड़ रुपए है। सूत्रों की मानें तो रिया ने ये तीनों प्रॉपर्टी 2018 और उसके बाद खरीदी हैं।

रिया सिर्फ एक प्रॉपर्टी के बारे में स्पष्ट रूप से बता सकीं

रिया ने इन तीनों प्रॉपर्टी में से एक के बारे में ईडी को स्पष्ट रूप से बताया और यह है खार इलाके में स्थित उनका वन बीएचके फ्लैट। 322 वर्गफीट में फैले इस फ्लैट की बाजार कीमत आज लगभग एक करोड़ रुपए है। रिया ने इसे 2018 में 76 लाख रुपए में खरीदा था। 51 हजार रुपए से उन्होंने यह फ्लैट बुक किया था, जबकि मई 2018 में उन्होंने इसका रजिस्ट्रेशन करा लिया था।

सिर्फ 10 फीसदी भुगतान अपने खाते से किया था

रिया ने इस फ्लैट की कीमत का 10 फीसदी भुगतान अपने खाते से किया। इसके बाद का पेमेंट स्लैब वाइज किया। जीएसटी, स्टाम्प ड्यूटी और अन्य चार्जेस मिलाकर रिया को इस फ्लैट के लिए 84 लाख रुपए चुकाने पड़े। एक्ट्रेस ने इसके लिए एचडीएफसी से 55-60 लाख रुपए का लोन लिया था और बाकी भुगतान कैश में किया था। फ्लैट में रिया ने अपनी मां संध्या चक्रवर्ती को नॉमिनी बनाया है।

फरवरी 2023 तक कंप्लीट होगा यह प्रोजेक्ट

इस फ्लैट को बनाने वाले बिल्डर से जुड़े करीबी सूत्र ने बताया कि रिया खुद दो बार बिल्डर के ऑफिस गई थीं। उन्होंने इसके प्रोजेक्ट मैनेजर से मुलाकात की थी। उनके पैरेंट्स इंद्रजीत चक्रवर्ती और संध्या चक्रवर्ती ने भी यहां विजिट की थी। यह प्रोजेक्ट अगस्त 2022 में पूरा होना था। लेकिन लॉकडाउन के चलते काम अटकने की वजह से अब यह फरवरी 2023 तक कंप्लीट हो पाएगा।

बिल्डर सभी डॉक्युमेंट ईडी को देने को तैयार

बिल्डर के ऑफिस से अभी तक ईडी ने पूछताछ नहीं की है। हालांकि, बिल्डर की ओर से पूछताछ में पूरा सहयोग देने की बात कही गई है। साथ ही यह भी कहा गया है कि वे सारे डॉक्युमेंट भी ईडी को देने के लिए तैयार हैं।

इन दो फ्लैट्स के बारे में रिया ने स्थिति साफ नहीं की

रिया की एक प्रॉपर्टी जुहू में तारा रोड सांताक्रूज स्थित प्राइम रोज नाम की बिल्डिंग के पहले माले पर है। 102 नंबर के इस फ्लैट का बाजार मूल्य लगभग डेढ़ करोड़ रुपए है। रिया यहां परिवार के साथ रहती हैं। दिसंबर- 2019 में यूरोप टूर से लौटने के बाद रिया सुशांत को अपने इसी फ्लैट में ले गई थीं। तब तक रिया ने बांद्रा में 4 बीएचके फ्लैट किराए पर नहीं लिया था। ईडी पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि रिया या उनके परिवार के नाम पर यह फ्लैट किराए पर है या इसे खरीदा गया है।

रिया का एक अन्य फ्लैट नवी मुंबई के उल्वे में है। इस फ्लैट का बाजार मूल्य 50 लाख रुपए बताया जा रहा है। सांताक्रूज और उल्वे वाली प्रॉपर्टी के बारे में रिया कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं बता पाईं। सोमवार को ईडी ने उन्हें दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया है। उनसे इन दोनों फ्लैट्स के बारे में पूछताछ की जाएगी।

अब तक ईडी ने इनसे पूछताछ की

  • शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती से लगभग साढ़े आठ घंटे पूछताछ हुई। इस दौरान उनके भाई शोविक और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से भी ईडी ने सवाल-जवाब किए।
  • रिया के सीए रितेश शाह से शुक्रवार को ईडी ने पूछताछ की।
  • सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी को भी शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। उन्होंने अपना बयान दर्ज करा दिया है।
  • शनिवार को रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती से 18 घंटे से ज्यादा सवाल-जवाब किए गए। वे शनिवार सुबह करीब 11 बजे ईडी दफ्तर पहुंचे और रविवार सुबह करीब 6:25 बजे वहां से बाहर निकले। हालांकि, शोविक ने कई सवालों के गोलमोल जवाब दिए। सोमवार को उन्हें फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।
  • सुशांत के फ्लैट-मेट और दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को शनिवार को ईडी दफ्तर में हाजिरी देनी थी, लेकिन वे नहीं पहुंचे। उन्हें दूसरा समन भेजा गया है और सोमवार को हाजिर होने के लिए कहा गया है।

रिया चक्रवर्ती से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

सुशांत केस में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला:ईडी को एक्टर के खातों में नहीं मिले 15 करोड़ रुपए, शक- रिया और उनके भाई शोविक ने फर्जी शेल कंपनियों के जरिए ट्रांसफर की रकम

सुशांत केस में करोड़ों के लेनदेन का दावा:सालभर के अंदर अभिनेता के दो सीए के खातों में ट्रांसफर हुए थे 2.63 करोड़, दो एफडी से भी दो दिन में काटे गए थे 2.5 करोड़ रुपए

सुशांत केस में ईडी की जांच:साढ़े आठ घंटे की पूछताछ में अपने दो फ्लैट्स, आय और खर्चों पर ठीक-ठीक जवाब नहीं दे सकीं रिया चक्रवर्ती, प्रवर्तन निदेशालय दोबारा करेगा पूछताछ

सुशांत के बैंक स्टेटमेंट से खुला राज:रिया चक्रवर्ती ने 5 बार पूजा-पाठ के नाम पर निकाले थे पैसे, परिवार का दावा- पैसे का इस्तेमाल सुशांत पर जादू-टोने के लिए किया गया

सुशांत सुसाइड केस:बिहार के डीजीपी का बड़ा हमला- 4 साल में सुशांत के खाते में 50 करोड़ रुपए जमा हुए थे, मुंबई पुलिस ने यह पैसा निकाले जाने की जांच क्यों नहीं की?



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रिया चक्रवर्ती ने एक फ्लैट के लिए 55-60 लाख रुपए का लोन लिया था।


from Dainik Bhaskar

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot