Latest Breaking News Read breaking stories and opinion articles, Full-2-knowledge And , TODAY TRENDING NEWS

Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday 8 August 2020

साढ़े आठ घंटे की पूछताछ में अपने दो फ्लैट्स, आय और खर्चों पर ठीक-ठीक जवाब नहीं दे सकीं रिया चक्रवर्ती, प्रवर्तन निदेशालय दोबारा करेगा पूछताछ

शुक्रवार को मनी लॉन्ड्रिंग केस में रिया चक्रवर्ती से साढ़े आठ घंटे तक पूछताछ हुई। मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के ऑफिस में हुई इस पूछताछ में रिया कई सवालों के जवाब नहीं दे पाईं। सूत्रों के मुताबिक, वे मुंबई के पॉश इलाके में स्थित अपने दो फ्लैट्स के बारे में जानकारी नहीं दे सकीं। इनमें से एक फ्लैट खुद रिया और दूसरा उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती के नाम पर रजिस्टर्ड है।

पूछताछ के दौरान रिया ने कहा कि सुशांत ने उन पर जो पैसा खर्च किया था, वह उन्होंने अपनी मर्जी से ही किया था। लेकिन जब खुद रिया से उनकी आय से ज्यादा खर्चों पर सवाल पूछा गया तो वे ठीक-ठीक जवाब नहीं दे पाईं। रिपोर्ट्स की मानें तो सोमवार को उनसे दोबारा पूछताछ की जाएगी।

वकील की सफाई- रिया के पास छुपाने के लिए कुछ नहीं

अभिनेत्री के वकील सतीश मानशिंदे की मानें तो उन्होंने ईडी से कुछ नहीं छुपाया है। वे जांच में बराबर सहयोग कर रही हैं। पिंकविला से बातचीत में मानशिंदे ने कहा, "रिया ने पिता और भाई के साथ अपना बयान दर्ज करा दिया है। उनके पास इनकम टैक्स समेत हर चीज से जुड़े डॉक्युमेंट हैं। वे पुलिस और ईडी की पूछताछ में हमेशा सहयोग करेंगी। उनके पास छुपाने के लिए कुछ नहीं है। उन्हें दोबारा बुलाया गया है, तय समय पर वे पूछताछ के लिए हाजिर हो जाएंगी।"

क्या रिया ने नहीं किया जांच में सहयोग?

प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों के हवाले से कई रिपोर्ट में यह लिखा गया था कि रिया ने शुक्रवार को जांच में सहयोग नहीं दिया। कभी वे बीमारी का बहाना बना रही थीं तो कभी किसी सवाल के जवाब में कह रही थीं कि उन्हें कुछ याद नहीं है। उन्होंने सुशांत के खाते से पैसे निकालने के आरोप को मनगढ़ंत और गलत बताया है। उनके मुताबिक, उन्होंने 7 फिल्में की हैं और इनसे उनकी कमाई हुई है।

सुशांत के फैमिली वकील ने दिया था गिरफ्तारी का संकेत

शुक्रवार को जब ईडी ऑफिस में रिया चक्रवर्ती से पूछताछ चल रही थी, तब सुशांत के फैमिली वकील विकास सिंह ने उनकी गिरफ्तारी का संकेत दिया था। उन्होंने एक स्टेटमेंट में कहा था, "अब जबकि उन्होंने पूछताछ के लिए आगे आने का फैसला लिया है तो उन्हें सभी सवालों के जवाब सही से देने होंगे। वे ऐसा करती हैं तो उन्हें ईडी ऑफिस से जाने दिया जाएगा। लेकिन अगर उन्होंने किसी सवाल का जवाब देने से बचने की कोशिश की तो उन्हें गिरफ्तार भी किया जा सकता है।"

सुशांत के परिवार पर रिया के आरोप

ईडी से पूछताछ में रिया ने सुशांत के परिवार पर गंभीर आरोप लगाए। उनका दावा है कि सुशांत के फैमिली मेंबर्स उनके इंश्योरेंस और बाकी संपति को हासिल करने के लिए उन पर दबाव बना रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, रिया ने यह भी कहा कि सुशांत का परिवार अभिनेता पर उनसे अलग होने का दबाव बना रहा था। सुशांत के आईपीएस जीजा कई महीनों से एक बड़ी साजिश करने में जुटे थे।

पहले पूछताछ से बचना चाहती थीं रिया

ईडी ने रिया को 7 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन वे इससे बचना चाहती थीं। उन्होंने ईडी से पूछताछ टालने की गुजारिश की थी। उन्होंने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट में उनकी याचिका पर फैसला आने तक उनके बयान न लिए जाएं। हालांकि, उनकी इस अर्जी को ठुकरा दिया गया था। रिया पर सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए अपनी कंपनी में इन्वेस्ट करने का आरोप है।

इनसे भी हुई पूछताछ

शुक्रवार को रिया के अलावा उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, भाई शोविक चक्रवर्ती, सीए रितेश शाह और सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी के बयान भी ईडी ने रिकॉर्ड किए। शनिवार को सुशांत के फ्लैटमेट और दोस्त रहे सिद्धार्थ पिठानी को पूछताछ के लिए बुलाया गया।

31 जुलाई को दर्ज हुआ था मामला

प्रवर्तन निदेशालय ने पटना पुलिस से रिया और उनकी फैमिली के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर की कॉपी मांगी थी। इसकी स्टडी करने के बाद ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत चार्ज लगाने का फैसला लिया। इसके बाद 31 जुलाई को निदेशालय ने रिया, उनके फैमिली मेंबर्स और अन्य 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

सुशांत के पिता ने लगाया है 15 करोड़ की हेराफेरी का आरोप

सुशांत के पिता केके सिंह ने 25 जुलाई को पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ उनके बेटे के साथ धोखाधड़ी करने और उन्हें खुदकुशी के लिए उकसाने का केस दर्ज करवाया था। रिया, उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, मां संध्या चक्रवर्ती, भाई शोविक चक्रवर्ती और दो मैनेजर सौमिल चक्रवर्ती और श्रुति मोदी के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए गए हैं।

उनके खिलाफ धाराओं 341 और 342 (गलत तरीके से रोकना या बंधक बनाना), 380 (चोरी), 406 (भरोसा तोड़ना), 420 (धोखाधड़ी) और 306 (खुदकुशी के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज कराया गया है। सुशांत के परिवार ने रिया पर एक्टर के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए निकालने का आरोप लगाया था।

सुशांत केस में रिया से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

रिया की कॉल डिटेल से खुलासा:रिया ने सुशांत से दोगुने ज्यादा फोन उनके हाउस मैनेजर सैमुअल को किए, बांद्रा के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे से भी चार बार बातचीत हुई

सुशांत के बैंक स्टेटमेंट से खुला राज:रिया चक्रवर्ती ने 5 बार पूजा-पाठ के नाम पर निकाले थे पैसे, परिवार का दावा- पैसे का इस्तेमाल सुशांत पर जादू-टोने के लिए किया गया

सुशांत सुसाइड केस:बिहार के डीजीपी का बड़ा हमला- 4 साल में सुशांत के खाते में 50 करोड़ रुपए जमा हुए थे, मुंबई पुलिस ने यह पैसा निकाले जाने की जांच क्यों नहीं की?



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत के खाते से पैसे निकालने के आरोप को मनगढ़ंत और गलत बताया है।


from Dainik Bhaskar

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot