Latest Breaking News Read breaking stories and opinion articles, Full-2-knowledge And , TODAY TRENDING NEWS

Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 9 August 2020

सालभर के अंदर अभिनेता के दो सीए के खातों में ट्रांसफर हुए थे 2.63 करोड़, दो एफडी से भी दो दिन में काटे गए थे 2.5 करोड़ रुपए

सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में फाइनेंस को लेकर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। रिपोर्ट्स की मानें तो सुशांत के खाते से मई 2019 से अप्रैल 2020 के बीच 2.63 करोड़ रुपए का ट्रांजेक्शन दो चार्टर्ड अकाउंटेंट के खातों में हुआ था। इनमें से एक का नाम संदीप श्रीधर बताया जा रहा है, जो सुशांत की मौत से पहले एक साल तक उनके लिए काम कर रहे थे।

दो फिक्स डिपोजिट में भी कटौती का दावा

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक, सुशांत ने अपनी बहन रानी के लिए दो फिक्स डिपोजिट किए थे। दोनों की कुल राशि 4.5 (2.5+2 ) करोड़ रुपए थी। लेकिन दो दिन बाद ही दोनों एफडी से 2.5 (1.5+ 1) करोड़ रुपए की कटौती कर दी गई थी। 26 नवंबर 2019 को ये दोनों फिक्स डिपोजिट किए गए थे और 28 नवंबर को इन्हें तोड़कर नए फिक्स डिपोजिट एक-एक करोड़ के कर दिए गए थे।

क्या रिया के इशारे पर हुआ यह लेनदेन?

सुशांत के परिवार का आरोप है कि दोनों सीए के खातों में 2.63 करोड़ रुपए का ट्रांसफर और फिक्स डिपोजिट से 2.5 करोड़ की कटौती रिया चक्रवर्ती के इशारे पर की गई है। हालांकि, इस बारे में न तो अभी तक किसी सीए का कोई रिएक्शन आया है और न ही रिया की ओर से सफाई दी गई है।

रिया के भाई से ईडी ने 20 घंटे पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रिया के खिलाफ मनी लॉन्डरिंग का मामला दर्ज कर जांच कर रहा है। शुक्रवार को उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था। उनसे लगभग साढ़े आठ घंटे सवाल-जवाब किए गए। शनिवार को उनके भाई शोविक को बुलाया गया और उनसे करीब 20 घंटे तक पूछताछ चली। शनिवार को ईडी ऑफिस पहुंचे शोविक रविवार सुबह ही वहां से बाहर निकल पाए। मामले में रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, सीए रितेश शाह और सुशांत के फ्लैट मेट सिद्धार्थ पिठानी से भी पूछताछ की जा चुकी है।

सोमवार को फिर होगी रिया से पूछताछ

शुक्रवार को पूछताछ में रिया कई सवालों के ठीक से जवाब नहीं दे पाई थीं। मसलन वे अपने और अपने पिता इंद्रजीत के नाम पर रजिस्टर्ड दो फ्लैट्स के बारे में साफ-साफ कुछ नहीं बता पाईं। अपनी आय और खर्चों को लेकर भी वे स्थिति स्पष्ट नहीं कर सकीं। यही वजह है कि प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें सोमवार को फिर पूछताछ के लिए बुलाया है। बताया जा रहा है कि रिया से आगे के सवाल शोविक से हुई पूछताछ के आधार पर किए जाएंगे।

सुशांत के परिवार पर रिया के आरोप

शुक्रवार को ईडी से पूछताछ में रिया ने सुशांत के परिवार पर गंभीर आरोप लगाए। उनका दावा है कि सुशांत के फैमिली मेंबर्स उनके इंश्योरेंस और बाकी संपति को हासिल करने के लिए उन पर दबाव बना रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, रिया ने यह भी कहा कि सुशांत का परिवार अभिनेता पर उनसे अलग होने का दबाव बना रहा था। सुशांत के आईपीएस जीजा कई महीनों से एक बड़ी साजिश करने में जुटे थे।

रिया ने इस दौरान 15 करोड़ रुपए की हेरफेर के आरोप को मनगढ़ंत और गलत बताया था। उन्होंने कहा था कि उन्होंने अपने अब तक के करियर में 7 फिल्में की हैं और इन्हीं की कमाई से उन्होंने अपनी जरूरत पूरी की। सुशांत उन पर पैसा खर्च करते थे, लेकिन वे अपनी मर्जी और समझ से करते थे।

और ये हैं रिया पर सुशांत के परिवार के आरोप

सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह 25 जुलाई को पटना में रिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा चुके हैं, जो सीबीआई को ट्रांसफर हो गई है। रिया और उनके परिवार पर सुशांत के साथ धोखाधड़ी और उनके खाते से 15 करोड़ की हेराफेरी करने का आरोप लगाया गया है।

सुशांत के बैंक खाते से जानकारी सामने आई थी कि रिया ने पांच बार पूजा-पाठ और पुजारी को देने के नाम पर लाखों रुपए निकाले थे। इसके बाद अभिनेता की बहन मीतू ने आरोप लगाया था कि रिया ने इस पैसे का इस्तेमाल उनके भाई के खिलाफ तंत्र-मंत्र करने के लिए किया था।

सुशांत के फैमिली वकील विकास सिंह यह आरोप लगा चुके हैं कि रिया ने सुशांत की बहन प्रियंका पर उन्हें मोलेस्ट करने का आरोप लगाया था, ताकि भाई-बहन के बीच दरार पड़ सके।

सुशांत केस में रिया से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

सुशांत केस में ईडी की जांच:साढ़े आठ घंटे की पूछताछ में अपने दो फ्लैट्स, आय और खर्चों पर ठीक-ठीक जवाब नहीं दे सकीं रिया चक्रवर्ती, प्रवर्तन निदेशालय दोबारा करेगा पूछताछ

रिया की कॉल डिटेल से खुलासा:रिया ने सुशांत से दोगुने ज्यादा फोन उनके हाउस मैनेजर सैमुअल को किए, बांद्रा के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे से भी चार बार बातचीत हुई

सुशांत के बैंक स्टेटमेंट से खुला राज:रिया चक्रवर्ती ने 5 बार पूजा-पाठ के नाम पर निकाले थे पैसे, परिवार का दावा- पैसे का इस्तेमाल सुशांत पर जादू-टोने के लिए किया गया

सुशांत सुसाइड केस:बिहार के डीजीपी का बड़ा हमला- 4 साल में सुशांत के खाते में 50 करोड़ रुपए जमा हुए थे, मुंबई पुलिस ने यह पैसा निकाले जाने की जांच क्यों नहीं की?



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रिया के खिलाफ मनी लॉन्डिंग का मामला दर्ज कर जांच कर रहा है।


from Dainik Bhaskar

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot